Entertainment

वेल्थोनिक कैपिटल: राजस्थान में वित्तीय सेवाओं में अग्रणी कंपनी

रिपोर्टिंग आनंद गुरव सूरत

नई दिल्ली (भारत), 17 जुलाई: वेल्थोनिक कैपिटल, तेजी से बढ़ती राजस्थान स्थित वित्तीय सेवा प्रदाता कंपनी, संस्थापक और सीईओ, पीयूष शंगारी की ब्रोकिंग बदौलत वित्तीय सेवाओं और स्टॉक ब्रोकिंग के क्षेत्र में अग्रणी बन गई है। श्री पीयूष शंगारी की यात्रा 2012 में शुरू हुई जब उन्होंने स्टॉक ब्रोकिंग उद्योग में एक वित्तीय सेवाकार के रूप में अपना करियर शुरू किया। तब से, उन्होंने अपने ग्राहकों को उत्कृष्ट सेवाएं प्रदान करके और भारतीय आबादी के बीच शेयर बाजार के बारे में जागरूकता फैलाकर अपना व्यवसाय बनाया है। साथ में निदेशक एवं सी.आर.ओ. प्रियंका गुगलानी शंगारी। वेल्थोनिक कैपिटल के, वे कंपनी को वित्तीय उद्योग के शीर्ष पर ले जाते हैं।

वेल्थोनिक कैपिटल वित्तीय सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है, जिसमें इक्विटी ट्रेडिंग, मुद्रा डेरिवेटिव ट्रेडिंग, कमोडिटी ट्रेडिंग, डेरिवेटिव ट्रेडिंग, म्यूचुअल फंड, बीमा और अन्य वित्तीय उपकरण शामिल हैं। श्री शंगारी लोगों को शेयर बाजार के बारे में शिक्षित करने और उन्हें बुद्धिमानी से निवेश करने के लिए प्रोत्साहित करने के महत्व पर जोर देते हैं। वह और उनकी टीम लोगों को बाज़ार को समझने और निवेश संबंधी निर्णय लेने में मदद करने के लिए बैठकें और कार्यक्रम आयोजित करते हैं।

वेल्थोनिक कैपिटल में, टीम पहले निवेशक के वित्तीय लक्ष्य निर्धारित करके काम करती है और फिर उन लक्ष्यों को पूरा करने के लिए सर्वोत्तम निवेश विकल्पों पर निवेशक को परामर्श देती है। वे प्रत्यक्ष इक्विटी, इक्विटी म्यूचुअल फंड, डेट म्यूचुअल फंड, ईएलएसएस म्यूचुअल फंड, पीएमएस, जीवन बीमा, स्वास्थ्य बीमा और अन्य सहित विभिन्न वित्तीय उत्पादों में अपने निवेश को विविधता देने से पहले निवेशक की वित्तीय ताकत और जोखिम उठाने की क्षमता को ध्यान में रखते हैं।

वेल्थोनिक की सेवाओं में इक्विटी, कमोडिटी, म्यूचुअल फंड, जीवन बीमा, स्वास्थ्य बीमा, पीएमएस और ब्रांड भी शामिल हैं। कंपनी की निदेशक और सी.आर.ओ. सुश्री प्रियंका को वित्तीय क्षेत्र और कॉर्पोरेट प्रबंधन में 7 वर्षों से अधिक का अनुभव है। उनके नेतृत्व में कंपनी साल दर साल राजस्व अर्जित कर रही है। 30 से अधिक सदस्यों की एक मजबूत टीम के साथ, जिनमें से 40% से अधिक महिलाएं हैं, और 400 से अधिक व्यावसायिक भागीदार हैं, कंपनी के पास 250 करोड़ से अधिक एयूएम और एनआरआई ग्राहकों सहित 25000 से अधिक निवेशक हैं, जो सभी वेल्थोनिक की सेवाओं पर भरोसा करते हैं।

राजस्थान के बीकानेर में 3600 वर्ग फुट क्षेत्र में स्थित होने के बावजूद, वेल्थोनिक अपनी सेवाओं को सभी के लिए सुलभ बनाने के लिए डिजिटल दुनिया का उपयोग कर रहा है। कंपनी भविष्य में दुनिया भर के ग्राहकों को लक्षित कर रही है, और डिजिटलीकरण पर इसका ध्यान यह सुनिश्चित करता है कि इसकी सेवाएँ किसी के लिए भी, कहीं भी आसानी से उपलब्ध हों।

वेल्थोनिक को अपने प्रतिस्पर्धियों से अलग करने वाले प्रमुख कारकों में से एक अपने ग्राहकों को व्यक्तिगत वित्तीय सेवा प्रदान करने की प्रतिबद्धता है। एक अन्य कारक जो वेल्थोनिक को अलग करता है, वह है इसका अनुसंधान और प्रौद्योगिकी पर ध्यान केंद्रित करना। कंपनी समझती है कि वित्तीय दुनिया लगातार विकसित हो रही है, और इसलिए, वह उद्योग में नवीनतम रुझानों और विकास के साथ अपडेट रहने के लिए प्रतिबद्ध है।

जैसे-जैसे वेल्थोनिक दुनिया भर में अपनी सेवाओं का विस्तार करना जारी रखता है, यह वित्तीय सेवा उद्योग में अग्रणी बनने की ओर अग्रसर है, जो दुनिया भर के ग्राहकों को अनुकूलित निवेश का प्रवेश प्रदान करता है। पीयूष शंगारी और प्रियंका गुगलानी के समर्पण और विशेषज्ञता ने वेल्थोनिक को बड़ी सफलता हासिल करने के लिए प्रेरित किया है, और अपने ग्राहकों को उत्कृष्ट सेवाएं प्रदान करने की उनकी प्रतिबद्धता निस्संदेह भविष्य में कंपनी की वृद्धि और सफलता को आगे बढ़ाती रहेगी।

https://instagram.com/wealthonic_capital?igshid=Y2IzZGU1MTFhOQ==

GExpressNews | The latest news from India and around the world. Latest India news on Bollywood, Politics, Business, Cricket, Technology and Travel.

Related Posts

1 of 51

Leave A Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *