Entertainment

कलकत्ता की अनुष्का दास उर्फ ‘मून’ कई वर्षों से फिल्म और टीवी इंडस्ट्री में काम कर रही है।

अनुष्का अभिनय, डांस और मॉडलिंग करती हैं साथ ही वह समाजसेवा कार्य से भी जुड़ी हैं। कोरोना महामारी के समय में इन्होंने अभिनय से ब्रेक लेकर केवल समाजसेवा के कार्य किये और जरूरतमंदों की हर मुमकिन सहायता की। अनुष्का दास की स्वयं की एक एनजीओ संस्था है जिसके माध्यम से वह जनसेवा करती है, इस संस्था का नाम है ‘मून चेरिटेबल फाउंडेशन’।

अब अनुष्का पुनः टीवी और फिल्मों में अभिनय करने जा रही हैं।
अनुष्का ने कई वर्षों तक ढेर सारे शो किये हैं। वह उदित नारायण, हनी सिंह, बॉम्बे वाइकिंग्स, मीका सिंह, विनोद राठौड़ जैसे कई दिग्गज गायकों के शो में डांस परफॉर्मेंस कर चुकी हैं।

वह मॉडलिंग शो के माध्यम से कई ब्रांड्स के विज्ञापन फिल्मों में भी नज़र आ चुकी हैं जैसे एयरटेल इलेक्ट्रोलाइट्स आदि। कलर्स चैनल के रियलिटी शो डांसिंग क्वीन में भी वह अपनी डांस का करिश्मा दिखा चुकी हैं जिसमें दिग्गज कलाकार जितेंद्र जज थे। अनुष्का ने हिंदी और बंगला म्यूजिक वीडियो में काम किया है तथा टीसीरिज के कई म्यूजिक वीडियो में दिखी हैं जिसमें ये रात भीगी और लोफर (बंगला) का नाम प्रमुख है। साउथ की फिल्मों में मून आइटम डांस भी कर चुकी हैं।

अनुष्का एक मॉडल, अभिनेत्री, डांसर, समाजसेविका और इनफ्लुएंसर हैं।

बचपन से ही अभिनय और डांस में इनकी दिलचस्पी थी इसलिए इन्होंने अभिनय और मॉडलिंग का प्रशिक्षण लिया और कत्थक के साथ नृत्य की अन्य विधा भी सीखी।

अनुष्का दास उर्फ मून ने कई अवार्ड भी जीता है जिसमें भोपाल महोत्सव, लखनऊ महोत्सव में इन्हें सम्मानित किया गया। लायंस क्लब ब्रेवरी अवार्ड जैसे कई अवार्ड से सम्मानित हो चुकी हैं।

अभिनेता विनोद खन्ना, जॉन अब्राहम, रणवीर सिंह, रणबीर कपूर और अभिनेत्री श्रीदेवी व दीपिका पादुकोण का अभिनय इन्हें पसंद है। इनके अलावा हॉलीवुड कलाकारों में विन डीजल, जेनिफर लोपेज, रिहाना को पसंद करती हैं। वह एक्शन और थ्रिल से भरी फिल्म भी काम करने की इच्छा रखती है।

अनुष्का दास का कहना है कि यदि आपका कोई सपना है तो उसे पूरा करने की पूरी कोशिश करें। कभी आपके मन में मलाल ना रहे कि अपने सपनों को साकार करने के लिए आपने कोशिश नहीं की। अपनी मेहनत और लगन में कभी कोई कमी ना आने दे। हाँ कुछ आपकी किस्मत पर भी निर्भर करता है पर स्वयं पर विश्वास रखें। क्योंकि जहाँ चाह है वहाँ राह मिल जाती है। आप अच्छा कर्म करते रहो। हिम्मत कभी नहीं हारनी चाहिए और खुद को मोटिवेट करना चाहिए कि मैं कर सकता हूँ।

अनुष्का बेहद बबली, मिलनसार और समझदार हैं और उनकी इच्छा है कि एक बार सलमान के शो बिग बॉस में जाए। अनुष्का जितनी अपने काम के प्रति समर्पित हैं उतनी ही धार्मिक भी है और वह भगवद गीता का अनुसरण करती है।

GExpressNews | The latest news from India and around the world. Latest India news on Bollywood, Politics, Business, Cricket, Technology and Travel.

Related Posts

1 of 52

Leave A Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *