Entertainment

रॉय कपूर फिल्म्स पान नलिन की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रशंसित फ़िल्म छेलो शो को लाएंगे भारतीय सिनेमा में सिद्धार्थ रॉय कपूर की रॉय कपूर फिल्म्स दि लास्ट फिल्म शो (छेलो शो) रिलीज के लिए पूरी तरह तैयार है,जो पान नलिन भारतीय सिनेमा के तहत दर्शकों के बिच लाने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

*रिपोर्टिंग आनंद गुरव सूरत*

गुजराती भाषा में आने वाले इस फिल्म ने दुनिया भर के क्रिटिक्स और दर्शकों के दिलों पर कब्जा कर लिया है और अब 14 अक्टूबर 2022 को गुजरात के सिनेमाघरों और देश भर के चुनिंदा स्क्रीन पर रिलीज होगी। फिल्म रॉय कपूर फिल्म्स, जुगाड़ मोशन पिक्चर्स, मानसून फिल्म्स, छेलो शो एलएलपी, और मार्क ड्यूल द्वारा निर्मित है।ग्रामीण गुजरात में एक बच्चे के रूप में फिल्मों के प्यार में पड़ने की निर्देशक पान नलिन की अपनी यादों से प्रेरित, दि लास्ट फिल्म शो (छेलो शो) डिजिटल क्रांति के शिखर पर है और मैजिक और प्रकाश के विज्ञान में फंसे नौ साल के लड़के का अनुसरण करता है।

सामाजिक दबावों और आर्थिक अनिश्चितता दोनों के माध्यम से, वह “फिल्म शो” के लिए अपने जुनून का पीछा पूरी भक्ति के साथ करता है, जो कि तकनीकी उथल-पुथल से बेखबर है जो उसकी बाधा बन रही है।  यह एक प्रामाणिक, ऑर्गेनिक और भावनात्मक रूप से प्रभावित नाटक है जो फिल्मों, भोजन और दोस्तों के इर्द-गिर्द सेट है।

दि लास्ट फिल्म शो (छेलो शो) का वर्ल्ड प्रीमियर रॉबर्ट डी नीरो के ट्रिबेका फिल्म फेस्टिवल में उद्घाटन फिल्म के रूप में हुआ था और स्पेन में 66 वें वलाडोलिड फिल्म फेस्टिवल में गोल्डन स्पाइक सहित विभिन्न इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में कई पुरस्कार जीते हैं, जहां इसने व्यावसायिक आनंद भी लिया।

अपने नाट्य प्रदर्शन के दौरान सफलता।निर्देशक पान नलिन के काम में संसार, फूलों की घाटी और एंग्री इंडियन गॉडेसेज जैसी पुरस्कार विजेता फिल्में शामिल हैं, जो फेस्टिवलऔर आम दर्शकों दोनों के साथ सफल रही हैं। उन्हें हाल ही में अपनी प्रतिष्ठित निदेशक शाखा में मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज अकादमी में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है।

निर्माता सिद्धार्थ रॉय कपूर कहते हैं, “हम भारतीय दर्शकों के बिच अद्भुत छेलो शो लाने के लिए पान नलिन और धीर मोमाया के साथ इस रोमांचक जुड़ाव को शुरू करने के लिए अविश्वसनीय रूप से उत्साहित हैं, एक फिल्म जो सिनेमा के जादू और आश्चर्य और नाटकीय अनुभव का जश्न मनाती है।

इस फिल्म को रिलीज करने के लिए इससे ज्यादा उपयुक्त समय नहीं हो सकता है, जब दुनिया भर में सिनेमा जगत एक महामारी से बाधित हो गया है और दर्शकों को फिर से एक बार सिनेमा हॉल के अंधेरे में फिल्म देखने के अनुभव को याद दिलाने की जरूरत है। यह गर्व की बात है कि भारत से कला का इतना शक्तिशाली काम सामने आया है, और हमें यकीन है कि भारत के दर्शकों को इससे प्यार हो जाएगा जिस तरह दुनिया भर के दर्शकों को हुआ है।

निर्देशक पान नलिन ने कहा, “हम एक निर्माता के साथ इस फिल्म पर सहयोग करने के लिए  रोमांचित हूं  और सिद्धार्थ रॉय कपूर की  प्रशंसा करता हूं। हमारी फिल्म को दुनिया भर के फिल्म फेस्टिवल में बहुत प्यार मिला है, और रॉय कपूर फिल्म्स के समर्थन से हम इसे अपने होम स्टेट गुजरात और शेष भारत में अच्छी रिलीज देने का लक्ष्य बना रहे हैं।

”जुगाड़ मोशन पिक्चर्स के निर्माता धीर मोमाया कहते हैं, “पिछले कुछ महीनों में, मुझे भारतीय और इंटरनेशनल ऑडियंस को फिल्म देखने के दौरान सिनेमा हॉल में हंसते, रोते, तथा सीटी और ताली बजाते हुए देखने का सौभाग्य मिला है। जबरदस्त प्रतिक्रिया ने मेरे विश्वास को और बढ़ा दिया है कि हमारी स्थानीय फिल्म संस्कृतियों, भाषाओं और आयु वर्ग में आठ से अस्सी तक को पार कर दिया है। स्क्रीनिंग के बाद काठियावाड़ी व्यंजनों के लिए सर्वसम्मत और मुंह में पानी लाने वाली मांग हमेशा मजाकिया होती है, इतना कि हमारे इटली और जापानी डिस्ट्रीब्यूटर ने एक रेसिपी बुक की अनुरोध कि है जिसे वे अपने दर्शकों के लिए उपलब्ध कराएंगे।”

सैमुअल गोल्डविन फिल्म्स और ऑरेंज स्टूडियो के सहायता से यू.एस. और यूरोपीय बाजारों के लिए अंतरराष्ट्रीय डिस्ट्रीब्यूटर के रूप में काम करते हैं। इस बीच, प्रसिद्ध शोचिकू स्टूडियोज जापानी डिस्ट्रीब्यूटर के रूप में कार्य करता है, जबकि माननीय संगठन मेडुसा  ने लास्ट फिल्म शो (छेलो शो) को इटालियन  सिनेमाघरों में प्रदर्शित किया है।

अमेरिका स्थित सैमुअल गोल्डविन फिल्म्स ने पहले डेनिश कॉमेडी-ड्रामा अदर राउंड डिस्ट्रीब्यूशन किया है, जिसने 2021 में 93 वें अकादमी पुरस्कारों में सर्वश्रेष्ठ इंटरनेशनल फीचर का ऑस्कर जीता था। उनके भूटानी नाटक लुनाना: ए याक इन द क्लासरूम ने भी ऑस्कर नामांकन जीता था।

पिछले साल बेस्ट इंटरनेशनल फीचर का अवॉर्ड। ऑरेंज स्टूडियो, जिसका मैन ऑफिस फ्रांस में है, ने द आर्टिस्ट का निर्माण किया, जिसने 2012 में 84वें अकादमी पुरस्कार में पांच ऑस्कर जीते। 2020 में, इसने एंथनी हॉपकिंस-स्टारर द फादर के लिए दो ऑस्कर भी जीते।

GExpressNews | The latest news from India and around the world. Latest India news on Bollywood, Politics, Business, Cricket, Technology and Travel.

Related Posts

1 of 27

Leave A Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *