India

आज संस्कार दो, संस्कृति बचाओ!

आज संस्कार दो, संस्कृति बचाओ! शब्दों के साथ
उद्योग व्यापार मंडल, यमुना बचाओ समिति की महिला टीम व अभिभावक सेवा मंच के पदाधिकारी मिलकर एस पी मोहित हांडा की गैर हाजरी में एस.डी.एम.अशोक मुन्जाल से मुलाकात कर महिला सुरक्षा को लेकर की चर्चा की  महेन्द्र मित्तल ने कहा कि युवा वर्ग पाश्चात्य संस्कृति की देखा-देखी भारतीय संस्कृति को भूल गया है जिसके परिणाम स्वरुप माता-पिता अपने बच्चों की अच्छी परवरिश को लेकर चिंतित व व्यथित हैं अल्प आयु के बच्चों को अच्छे बुरे का भान नहीं है वे समार्ट मोबाइलो की चकाचौंध में अपनी संस्कृति को बर्बाद कर रहें हैं।

जिला अध्यक्ष दीपक कपूर ने मांग रखी कि इन्टरनेट पर परोसे जा रहे कान्टेन्ट व टी.वी. सीरियल पर सेंसर बोर्ड की पैनी नजर और सख्त नियम होने चाहिए पिछले कुछ सालों में जिले में कामकाजी महिलाओं और स्कूली बच्चियों को दुर्भावना से प्रेरित अपराधिक तत्वों का शिकार बनना पडा है। वेलेंटाईन दिवस और फ्रैंडशिप दिवस का नाम लेकर में नाबालिग बच्चियों को बहला फुसलाकर अगवा करने की घटनाएं भी बहुत बढती जा रही हैं । लव जिहाद के मामले भी माता-पिता के लिए बहुत पीड़ादायक होते हैं।

कार्यकारी अध्यक्ष संजय मित्तल ने सभी पार्को, छोटी लाईन पर कैफेनुमा दुकानों,जिले के सभी होटलों और रेस्तराओं के औचक निरीक्षण की वकालत की।
अभिभावक सेवा मंच के संदीप गांधी ने नारा दिया कि बेटों को संस्कार दो। संस्कृति (बेटियों) को बचाओ । समाज को स्वच्छ वातावरण उपलब्ध करवाने के लिए यह कदम निहायत जरूरी भी है ।
तीनों समितियों के अध्यक्ष महिन्दर मित्तल ने मांग रखी कि कल विशेष अभियान चलाकर वैलेन्टाइन दिवस की आड् में असमाजिक तत्वों द्वारा छोटी-छोटी बच्चियों को कोप का भाजन न बनने दिया जाए।

यमुना बचाओ समिति की महिला प्रभारी सुमन बाल्मीकि व अभिभावक सेवा मंच की पदाधिकारी ज्योति गुप्ता फरियाद की कि प्रशासनिक अधिकारियों को इस तरह का माहौल उपलब्ध करवाना चाहिए कि विदेशों की भांति अपने जिले में कामकाजी महिलाओं को रात में भी बिना भय के काम पर जाना आसान हो ।

मौके पर संजीव गुप्ता, विपिन गुप्ता,संदीप गांधी, विजय अग्रवाल विजय लम्बा,चेतन भिक्षु, संजय शर्मा, शास्त्री जी, वीरेन्द्र हिन्दू आदि ने पहुंच कर एस. डी. एम. अशोक मुन्जाल को अपने-अपने क्षेत्र की इस तरह की समस्याओं से अवगत कराया।

उन्होंने आशवसन दिया कि प्रशासन अपनी जिम्मेदारी और कर्तव्य निर्वहन करेगा और जहाँ भी दबिश की जरूरत होगी और जनता सहयोग मांगेगी। वे 112 व 1098 नम्बर पर काल करें प्रशासन मुस्तैदी से वहाँ पुलिस भेज सख्त कार्यवाही करेगा ।

GExpressNews | The latest news from India and around the world. Latest India news on Bollywood, Politics, Business, Cricket, Technology and Travel.

Related Posts

ગુજરાત યુનિવર્સિટીના ૭૨ મા દીક્ષાંત સમારોહમાં ૫૧,૬૨૨ વિદ્યાર્થીઓને પદવી,ડિપ્લોમા અને પ્રમાણપત્રો અર્પણ કરાયા

ગુજરાત યુનિવર્સિટીના ૭૨ મા વાર્ષિક દીક્ષાંત સમારોહમાં વિવિધ વિદ્યાશાખાઓના ૫૧,૬૨૨…

1 of 13

Leave A Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *