India

दौबारा संघ व एसीएस पावर के बीच वार्ता होनी हुई तय

यमुनानगर, 17 मई : थर्मल गेट पर बैठे कर्मचारी के धरने को लेकर अब संघ के पदाधिकारियों व एसीएस पावर के बीच वार्ता 18 मई को होनी तय हो गई है, जिसका एसीएस पावर की तरह से पत्र भी संघ को जारी कर दिया गया है, वार्ता का समय भी तय हो गया है।

यह बैठक चीफ सेक्रेट्री हरियाणा सरकार, थर्मल मैनेजमैंट, एसीएस पावर व संघ केबीच होगी। जिस तरफ सभी कर्मचारियों के निगाहे टिकी हुई है। धरने के 23वे दिन से पहले भी कई बैठके थर्मल मैनेजमैंट व एसीएस पावर के बीच हो चुकी है ।

लेकिन अभी तक कोई भी समाधान निकल कर सामने नहीं आया है। वहीं पदाधिकारियों द्वारा यह भी कहना है कि उन्हें उम्मीद है कि कि कल की बैठक में कुछ सकारात्मक परिणाम अवश्य निकलेंगे, अगर फिर भी बैठक में किसी प्रकार की बात नहीं बनती है तो जल्द ही पानीपत थर्मल में इकाई गठन कर पानीपत में भी अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया जाएगा, जिसकी जिम्मेवारी एचपीजीसीएल प्रशासन एवं हरियाणा सरकार की होगी ।

बुधवार को थर्मल गेट पर चल रहे धरने की अध्यक्ष राजेश कुमार व मंच संचालन कुलदीप द्वारा किया गया।  यह धरना प्रदर्शन हरियाणा कोशल रोजगार निगम में नाम दर्ज करवाने को लेकर अनुबंधित विद्युत कर्मचारी संघ संंबंधित भारतीय मजदूर संघ के थर्मल कर्मचारियों द्वारा लगाया जा रहा है।

थर्मल प्रधान अविनाश सैनी व सचिव संजय बाली द्वारा कर्मचारियों को बताया गया कि जल्द उनकी मांगों को मान लिया जायेगा। कर्मचारियों को किसी के बहकावे में आने की जरूरत नहीं है, वह सभी साथियों का नाम कौशल योजना में डलवाकर ही थर्मल में प्रवेश करेंगें। उन्हें पूरी पूरी उम्मिद है कि वीरवार को होने वाला वार्ता में उनका समाधान निकाल कर जरूर सामने आएगा ।

तब तक कर्मचारी इसी तरह धरना स्थल पर बैठे रहेेंगे । कर्मचारियों का कहना था कि पूरा महीना बीतने को है, लेकिन मैनेजमैंट व सरकार का उनकी तरफ कोई ध्यान नहीं है। वह गरीब मजदूर है, 8 से लेकर 10 हजार रूपये की नौकरी  कर रहे है। सब कुछ पता होने के बावजूद मैनेजमैंट का अडियल रैवया उनके प्रति बना हुआ है, समाधान तो वह  क्या करेंगें, वह तो उन्हें तोडने का प्रयास कर रहे है, वह सोच रहे है जैसे जैसे दिन बढ़ेगें उनका हौसला टूटता जायेगा।

लेकिन वह मेहन्ती मजदूर है, टूटने वाले नहीं है। वह अपने हक के लिए कही तक जाने के लिए भी तैयार है। संघ के पदाधिकारियों द्वारा यह भी कहा गया कि जब तक कौशल योजना में उनका नाम नहीं चढ़ जाता, तब तक दोनों प्लांट के कर्मचारी ने धरना स्थल पर बैठने का निर्णय लिया है। इस दौरान मुकेश, धर्मवीर, आशु, अमरजीत, दीपक, आशीष, सोहन लाल, लाडी, दीपक आदि उपस्थित रहे ।

रिपोर्ट सत्यम नागपाल हरियाणा

GExpressNews | The latest news from India and around the world. Latest India news on Bollywood, Politics, Business, Cricket, Technology and Travel.

Related Posts

आज न्यू कन्वेंट पब्लिक स्कूल में जगाधरी में एनुअल फंक्शन डे मनाया गया मुख्य अतिथि संगीता सिंगल मौजूद थी

आज न्यू कन्वेंट पब्लिक स्कूल में जगधारी, एनुअल फंक्शन दे मनाया गया जिसमें मौजूद…

મોબાઇલ ફોન સાથે એક ઇસમને ઝડપી મોબાઇલ ફોન ચોરીનો ગુન્હો શોધી કાઢતી ભાવનગર, લોકલ ક્રાઇમ બ્રાન્ચ

પોલીસ મહાનિરીક્ષક શ્રી ગૌતમ પરમારસાહેબ,ભાવનગર રેન્જ તથા પોલીસ અધિક્ષક શ્રી ડો.…

नित्या प्रकाश सिंह निर्वाण इंदौर बाइसिकिल मेयर और मध्यप्रदेश की पर्यावरण अध्यक्ष ने नो कार डे मनाया

एक दिन हम कार को ना कह कर पर्यावरण में सुधार लाने का प्रयास करे आर सबको संदेश…

अखिल भारतीय मारवाड़ी महिला सम्मेलन ने देवभूमि यूनिवर्सिटी के साथ मिलकर एक मेगा रक्तदान शिविर का आयोजन

आप सभी जानते हैं कि आजकल देहरादून में डेंगू के चलते रक्त एवम् प्लेटलेट्स की बहुत…

1 of 11

Leave A Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *