IndiaLatest

देश की राजधानी दिल्ली में अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक समपन्न..

2 अक्तूबर २०२३ को पोरबंदर से शुरू होगी पत्रकार सुरक्षा यात्रा..

राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद पर जिग्नेश भाई कालावडिया हुए पुनः नियुक्त..

अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति को संगठात्मक रूप से मजबूत करने के लिए दो कार्यकारी अध्यक्ष की हुई नियुक्ति…

नई दिल्ली ता: 06 देश के सबसे बड़ा पत्रकार संगठन “अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति” की 5 व 6 जुलाई 2023 को दिल्ली में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक आहत हुई जिसमें संगठन के अलग अलग बीस राज्यों से संगठन के प्रतिनिधी शामिल हुए ।
राष्ट्रीय अध्यक्ष जिग्नेश भाई कालावडिया के पांच वर्ष कार्यकाल पूर्ण के पश्चात राष्ट्रीय कार्यकारणी ने सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया जाकर राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद पर आयु,जिग्नेश कालावडिया को पुनः राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद पर नियुक्त करनें का प्रस्ताव पारित किया गया, राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद पर पुनः नियुक्ति का प्रस्ताव महफूज़ खान ने रखा जिसका समर्थन सभी राष्ट्रीय कार्यकारणी के सदस्यों किया।

संगठन को पत्रकार हित में गति देने के लिए सर्वसम्मिति से महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए।अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष जिग्नेश भाई कालावडिया के द्वारा सर्वसम्मति से दो कार्यकारी अध्यक्ष महफूज़ खान (महाराष्ट्र)और राकेश प्रताप सिंह परिहार (छत्तीसगढ़) की नियुक्ति की गई ।

अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष के अध्यक्षता में कार्यसमिति द्वारा भारतवर्ष के पत्रकारों की मौजूदा स्थिति को देखते हुए ये निर्णय लिया गया है कि आने वाले दिनों में भारत के माननीय प्रधानमंत्री और गृह मंत्री के साथ राज्य के मुख्यमंत्रियों को आवेदन सौपकर पत्रकारों की स्थिति के बारे में अवगत कराया जाएगा साथ ही भारत के अलग-अलग राज्यों में पत्रकारों के ऊपर हो रहे अत्याचार व अन्याय को लेकर भारत सरकार किस तरह से पत्रकार सुरक्षा कानून विधयक लायेगी इस बारे में खास विचार-विमर्श किया गया।

अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति द्वारा पत्रकारों की मौजूदा स्थितियों के देखते हुए भारत में पत्रकार सुरक्षा कानून लागू कराने के लिए एक विशेष मुहिम की शुरुआत गुजरात राज्य के पोरबंदर से 2 अक्टूबर २०२३ गांधी जयंती के दिन से की जायेगी।पत्रकार सुरक्षा कानून  इस मुहिम को  पूरे भारत में  ले जाने के लिए पत्रकार सुरक्षा यात्रा निकालेगी जिसमे देशभर के पत्रकार सामिल होंगे।
पत्रकार सुरक्षा कानून को लेकर गुजरात से निकलने वाली है यह यात्रा गुजरात, महाराष्ट्र,मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ ,झारखंड बिहार ,उत्तरप्रदेश, राजस्थान, हरियाणा से होते हुए दिल्ली पहुंचेगी।
देल्ही पहुंचने के उपरांत महामहिम राष्ट्रपति  को ज्ञापन दिया जाएगा एवम्
छत्तीसगढ़ राज्य सरकार के द्वारा पारित पत्रकार सुरक्षा कानून के लिए छत्तीसगढ़ सरकार को बधाई दी और छत्तीसगढ़ में पारित पत्रकार सुरक्षा कानून के कमियों पर भी चर्चा हुई जिसमें सुधार के लिए अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति द्वारा विधिक तौर पर प्रपत्र तैयार कर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ,नेता प्रतिपक्ष और राज्यपाल से मिलकर ज्ञापन सौपेगी।
अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति के राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक में 20 राज्यों की प्रतिनिधि शामिल हुए।

सभी साथियों ने मिलकर पत्रकारों की आवाज को मजबूती देने एवम् लोकाशाही को सही मायने में प्रस्थापित करने में अपनी भूमिका का नैतिकतापूर्ण वहन करने का शपत लिया और राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक संपन्न हुई है।

GExpressNews | The latest news from India and around the world. Latest India news on Bollywood, Politics, Business, Cricket, Technology and Travel.

Related Posts

1 of 551

Leave A Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *