EntertainmentIndia

एक मां की मार्मिक कहानी आरोही का वर्ल्ड प्रीमियर 26 दिसंबर को।

मुंबई, वी एस नेशन यूट्यूब चैनल गर्व के साथ प्रस्तुत कर रहा है ताल म्यूजिक एंड फिल्म्स के बैनर तले बनी एक दिल को छू लेने वाली फिल्म। जोकि मां बेटी के जज्बातों और संवेदनाओं की एक अनकही कहानी है। जिसका नाम है आरोही। इस फिल्म लेखक निर्माता निर्देशक देवेंद्र खन्ना है। जो अपनी दूसरी पारी शुरू कर रहे है। जोकि 35 वर्षों से किसी ना किसी रूप में फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े है।

फिल्म की क्या है कहानी ?
इस फिल्म की कहानी एक ऐसी बेटी की है जो अपनी मां को अब नही रही उनके हिस्से की खुशियां दूसरी माओ को देना चाहती है, और इसके लिए वो एक वृद्धाश्रम में जाती है, जहां उसकी बात सुन सब हैरान रह जाते है। जहां उसे मां को गोद लेने के लिए भी संघर्ष करना पड़ता है।

कैसे बनी आरोही?
यहां हम आपको बता दें कि ताल म्यूजिक एंड फिल्म्स के बैनर तले लेखक निर्माता-निर्देशक देवेंद्र खन्ना 20 वर्ष पहले भी फिल्में व म्यूजिक वीडियो बना चुके हैं आज 20 वर्षो बाद इस शॉर्ट फिल्म आरोही के जरिए देवेन्द्र खन्ना बतौर लेखक निर्देशक अपनी दूसरी पारी शुरू कर रहे हैं। आरोही के बारे में बात करते हुए देवेंद्र खन्ना ने बताया कि इस फिल्म का विषय कई वर्षो से मेरे जेहन में था, मैं ये शॉर्ट फिल्म बनाना चाहता था, लेकिन मेरे पास फंड नही था, तभी मेरे पुराने मित्र अतुल गुप्ता को मैंने कहा कि मैं ये फिल्म बनाना चाहता हूं तभी उसने कहा ये विषय अवॉर्ड विनिंग है। तुम ये फिल्म बनाओ, इस पर मैंने कहा मेरे पास चवनी नही है, मैं कैसे बनाऊंगा? इस पर वो बोला मुझे पता है तुम बना लोगे। बस तभी मैंने इरादा बनाया और कुछ शुभचिंत दोस्तों से अपील की, कि मैं ये सोशल फिल्म बनाना चाहता हूं जिसके लिए आप मुझे जो भी सहयोग देना चाहे वो दे सकते है। पहले ही दिन मुझे एक मित्र ने 5000, दूसरे ने 3500 मुझे भेज दिए। बस यही से शुरू हुआ आरोही का सफर।

कहानी क्या है?
जिस किसी के सपने के पीछे उसकी मां का संघर्ष और जुनून होता है उसके सपने को पूरा करने से कोई नहीं रोक सकता। ऐसा ही एक सपना था गरीब परिवार में जन्मी आरोही का, जिसे सूरो का ज्ञान था और वह जब अपने दोस्तों के बीच गाती थी तो सब वाह वाह कह उठते थे। लेकिन वह जिस घर में रहती थी जिस माहौल में रहती थी उसे देखकर वह अपने सपने को सच करने का सपना भी नहीं देख सकती थी लेकिन उसकी मां के कड़े संघर्ष ने आरोही को आखिरकार कामयाब गायिका बना दिया। मगर बेटी की कामयाबी का सुख भोगने से पहले ही वह जिंदगी की जंग हार जाती है, तभी अंतिम सांस लेते हुए बेटी को बिलखते हुए देख वह बेटी को बताती है एक इच्छा। क्या थी वो इच्छा? क्या आरोही उसे पूरा कर पाती है ?  इसके बाद की कहानी जानने के लिए आपको आरोही देखनी होगी। *कब रिलीज हो रहे है?*

ये फिल्म 26 दिसंबर को taal music & films youtube channel पर रिलीज हो रही है।
इस फिल्म में कई अवॉर्ड विनिंग फिल्मों में काम कर चुके अभिनेता वीरेंद्र मिश्रा के अलावा सभी नए कलाकारों ने काम किया है। आरोही के शीर्षक किरदार को निभाया है राधिका धुरी ने। बाकी सह कलाकारों में भारती पवार, रीता इस्सर, शिल्पा पेरुलेकर, शोभा बंसल, सविता मायकर, नमिता चौधरी, अमरदासन नायर प्रमुख है। यहां ये भी बता दे कि इस फिल्म की शूटिंग वसई विरार में ही हुई और इसके सभी कलाकार भी वसई विरार के ही है। इनके अलावा स्पेशल अपिरियंस में एडवोकेट राज कुमार तिवारी व सी ए डॉ महेश गौर भी दिखाई देंगे।

आगे की क्या योजनाएं है?
देवेंद्र खन्ना ने जानकारी देते हुए बताया कि उनकी आरोही के बाद अगले महीने एक और शॉर्ट फिल्म तलाक क्यूं भी रिलीज होगी। उसके बाद शॉर्ट फिल्म पीड़ा के पांच दिन ,बेटी जैसा कोई नहीं पर काम चल रहा है। बाकी एक सोशल शो डी डी के लिए और एक रियल्टी शो के साथ एक फिल्म पर भी काम चल रहा है, जिसकी शूटिंग राजस्थान में होगी। इसके साथ ही कुछ म्यूजिक वीडियो की भी तैयारी चल रही है, जिनकी शुटिंग जनवरी में विरार के पाटिल फॉर्म हाउस में होगी। जिसके लिए कलाकारों का चयन जारी है।

फिल्म को रिलीज करने के लिए अपना ही चैनल शुरू करने की क्या वजह रही? इस पर देवेंद्र खन्ना ने बताया कि हम भी ये फिल्म किसी OTT प्लेटफार्म पर देना चाहते थे लेकिन कहीं से भी कोई रिकवरी नही दिख रही थी उल्टा वहां बैठे दलाल कमीशन भी मांग रहे थे। इसके अलावा सभी को बोल्ड एक्शन विषय ही चाहिए, सोशल विषय नही चलते ये उनका मानना है।

ऐसे में मुझे नया चैनल शुरू करना पड़ा। लेकिन  हमारे चैनल पर हम सभी निर्माताओं की फिल्में चलायेंगे, और उनको व्यू के मुताबिक पैसा भी देंगे।

संवाददाता दिनेश गांभवा गुजरात

GExpressNews | The latest news from India and around the world. Latest India news on Bollywood, Politics, Business, Cricket, Technology and Travel.

Related Posts

1 of 62

Leave A Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *