Latest

आबूरोड,गरीब लोगों को रियायती दरों पर मिलेगी सुविधा,दादी प्रकाशमणि एमआरआई सेंटर का शुभारंभ, हॉस्पिटल में सेवाओं में ब्रह्माकुमारीज़ का मैनेजमेंट काबिलेतारीफ है: सांसद

अंबाजी से 28 किलोमीटर की दूरी पर राधामोहन महरोत्रा ग्लोबल हॉस्पिटल ट्रामा सेंटर से होगा संचालित, इंडियन ऑइल कार्पोरेशन लिमिटेड, टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड और ब्रह्माकुमारीज़ के सहयोग से शुरू किया गया है एमआरआई सेंटर,राधामोहन महरोत्रा ग्लोबल हॉस्पिटल ट्रामा सेंटर ने एक कदम आगे बढ़ाते हुए और सिरोही जिले के नागरिकों की सुविधा को देखते हुए बड़ी सौगात दी है। अब जिले के लोगों को एमआरआई के लिए बड़े शहरों की ओर नहीं जाना पड़ेगा। अब यह सुविधा आबू शहर में ही ट्रामा सेंटर में मिलेगी। इससे एक माह में 200 लोगों की जांच हो सकेगी।
रविवार को शांतिवन के कॉन्फ्रेंस हाल में आयोजित गरिमामय कार्यक्रम में दादी प्रकाशमणि एमआरआई सेंटर का शुभारंभ अतिथियों द्वारा किया जाएगा। यह सेंटर इंडियन ऑइल कार्पोरेशन लिमिटेड, टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड, आरोग्यम और ब्रह्माकुमारीज़ के सहयोग से शुरू किया गया है।

सेंटर का शुभारंभ मुख्य प्रशासिका राजयोगिनी दादी रतनमोहिनी, जालौर-सिरोही सांसद देवजी भाई पटेल, इंडियन ऑइल कार्पोरेशन लिमिटेड के चेयरमैन श्रीकांत माधव वैद्य, विधायक जगसीराम कोली, टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड के एजीएम अमरदीप सिंह, ग्लोबल हॉस्पिटल के ट्रस्टी व ब्रह्माकुमारीज़ के महासचिव राजयोगी बीके निर्वैर, अतिरिक्त महासचिव राजयोगी बीके बृजमोहन, ग्लोबल हॉस्पिटल के डायरेक्टर डॉ. प्रताप मिड्‌ढा ने रिबन काटकर किया।

कॉन्फ्रेंस हॉल में आयोजित कार्यक्रम में इंडियन ऑइल कार्पोरेशन लिमिटेड के चेयरमैन श्रीकांत माधव वैद्य ने कहा कि इंडियन ऑइल कार्पोरेशन इंडिया की सबसे बड़ी कंपनी है। यह हमारे विहांड बिजनेस का क्षेत्र है जिसके तहत हम मेडिकल सुविधाओं के लिए हेल्प करते हैं। टीवी मुक्त भारत मिशन को लेकर हमने देश के पांच राज्यों को टीबी मुक्त करने का बीड़ा उठाया है। जिस पर काम किया जा रहा है। जरूरतमंद लोगों को अपने शहर में एमआरआई जैसी सुविधा मिल सके इसी उद्देश्य को लेकर हमने यहां एमआरआई मशीन की सुविधा के लिए सहयोग किया है। यहां से गरीब लोगों को रियायती दरों पर एमआरआई की सुविधा प्रदान की जाएगी।

सांसद ने जालौर में हॉस्पिटल खोलने का किया आहृान
जालौर-सिरोही सांसद देवजी भाई पटेल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का धन्यवाद जिन्होंने सिरोही को आकांक्षी जिला घोषित किया। यहां स्वास्थ्य सुविधाएं की बहुत जरूरत थी। अफीम का नशा छुड़ाने में ग्लोबल हॉस्पिटल महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। ब्रह्माकुमारीज़ सामाजिक क्षेत्र में बहुत कार्य कर रही है। सरकार संसाधन और साधन देती है लेकिन जो मैनेजमेंट ब्रह्माकुमारीज़ कर रही है वह काबिलेतारीफ है। सांसद ने आहृान किया कि जालौर और सांचोर में यदि ब्रह्माकुमारीज़ हॉस्पिटल लेकर आती है तो इसके लिए जमीन से लेकर धन की व्यवस्था की जाएगी। हमारे पास धन की कमी नहीं है। मैनेजमेंट की कमी है। ब्रह्माकुमारीज़ का मैनेजमेंट अद्भुत है। सबका साथ और सबका विकास और सबका विश्वास। उन्होंने आग्रह कि आप यदि व्यवस्था संभालने के लिए तैयार हों तो हम सभी सुविधाएं देने को तैयार हैं।

मन के साथ तन का स्वास्थ्य का रख रहे ध्यान-
ग्लोबल हॉस्पिटल के ट्रस्टी व ब्रह्माकुमारीज़ के महासचिव राजयोगी बीके निर्वैर भाई ने कहा कि हमारा प्रयास है कि लोगों को मन के स्वास्थ्य के साथ तन के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखा जाए। ग्लोबल हॉस्पिटल में स्थापना से लेकर न्यूनतम शुल्क या जरूरतमंदों को निशुल्क रूप से सेवाएं प्रदान की जा रही हैं। अतिरिक्त महासचिव राजयोगी बीके बृजमोहन भाई ने कहा कि एमआरआई मशीन लगने से अब जिले के लोगों को इलाज में सुविधा होगी।

हमें बहुत प्रसन्नता हो रही है-
टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड के एजीएम अमरदीप सिंह ने कहा कि मुझे बहुत प्रसन्नता हो रही है कि आज हमारे छोटे से सहयोग के कारण यहां के नागरिकों को बड़ी सुविधा मिल सकेगी। अतिरिक्त मुख्य प्रशासिका बीके राजयोगिनी मुन्नी दीदी ने कहा कि आज का दिन बहुत शुभ और महान है। आज हॉस्पिटल में एमआरआई मशीन का उद्घाटन हुआ। 32 साल पहले माउंट आबू में हॉस्पिटल की स्थापना की गई थी। संस्थान के कार्यकारी सचिव बीके डॉ. मृत्युंजय भाई ने कहा कि एमआरआई की सुविधा मिलने से लोगों को बड़ी सुविधा होगी। ग्लोबल हॉस्पिटल के डायरेक्टर डॉ. प्रताप मिड्‌ढा ने हॉस्पिटल द्वारा की जा रही सेवाओं की जानकारी दी।

ये भी रहे मौजूद-
भाजपा के जिलाध्यक्ष सुरेश कोठारी, नगर पालिका अध्यक्ष मगनदास चारण भी विशेष रूप से मौजूद रहे। संचालन बीके विशाल भाई और शिक्षा प्रभाग की मुख्यालय संयोजिका बीके शिविका बहन ने किया। डॉ. सतीश गुप्ता, डॉ. आनंद और सीनियर नर्स पुष्पा बहन ने अतिथियों का स्वागत किया। मधुरवाणी ग्रुप के कलाकारों ने स्वागत गीत प्रस्तुत किया। बच्चों ने पधारो म्हारो देश गीत पर सुंदर प्रस्तुति दी। इस दौरान ट्रामा सेंटर के बीके धर्मेंद्र सहित पूरा स्टाफ, नर्स और कर्मचारी मौजूद रहे।

अम्बाजी प्रहलाद पुजारी

GExpressNews | The latest news from India and around the world. Latest India news on Bollywood, Politics, Business, Cricket, Technology and Travel.

Related Posts

યુનેસ્કો દ્વારા અમૂર્ત સાંસ્કૃતિક વારસો એવા “ગુજરાતના ગરબા”ને વર્લ્ડ હેરીટેજમાં સ્થાન મળ્યું

પવિત્ર યાત્રાધામ અંબાજી મંદિરના ચાચર ચોક ખાતે પરંપરાગત ગરબા યોજી ઉજવણી કરવામા…

1 of 511

Leave A Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *