Breaking NewsLatest

हरियाणा में पहेली बार हुवा महासमेलन किन्नर सन्मान समारोह सर्व जागरुक संगठन एंड एनजी ओ के मैनेजिंग डॉ पायल रावत की पहल

सर्व जागरूक संगठन की ओर से मंगलवार को सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस समारोह में बतौर मुख्य अतिथि भारत की प्रथम ट्रांसजेंडर मॉडल मिस नाज जोशी उपस्थित रहे।

पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि एक किन्नर में मर्द और औरत दोनों का ही रूप होता है और तभी इसे अर्धनारेश्वर कहा गया है। उन्होंने कहा की किन्नर एक ऐसा समाज है जो हमेशा दूसरों की भलाई की बात करता है और उन्हें आशीर्वाद देकर उनके भले की कामना करता है।

उन्होंने यह भी कहा कि सरकार द्वारा किन्नर समाज के लिए बातें तो बड़ी बड़ी की गई लेकिन धरातल पर कुछ नहीं किया गया यदि किन्नर समाज के लिए सरकार द्वारा कुछ किया जाता तो किन्नर समाज इस तरह घर-घर जाकर उनके भविष्य की उज्जवल कामना करने के साथ-साथ कुछ काम भी करता जिसमें कि वह सक्षम है।

उन्होंने बताया कि कल ही वे दुबई में हो रहे अंतरराष्ट्रीय फैशन कार्यक्रम में भाग लेने के लिए भारत की ओर से जा रहे हैं। इसके बाद फिर अगले सप्ताह एक बार फिर अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम में उन्हें जाना है।

मौके पर सिर्फ जागरूक संगठन की राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ पायल रावत ने कहा कि किन्नर समाज के सम्मान के बारे में उनके द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में उन्होंने अपने संगठन की ओर से 51 किन्नर को सम्मानित किया है। गौरतलब है कि समाज सेवा के क्षेत्र में सर्व जागरूक संगठन समय-समय पर इस प्रकार के सामाजिक कार्यक्रम करता रहता है जिसमें डॉ पायल की भूमिका महत्वपूर्ण है। कार्यक्रम में शहर के मेयर मदन चौहान भी मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

उनका कहना था कि किन्नर समाज के लिए इस प्रकार सर्व जागरूक संगठन द्वारा जिस कार्यक्रम का आयोजन किया गया है वह सराहनीय है क्योंकि उन्होंने ऐसे समाज को सम्मान देने का काम किया है जिनको अक्सर इस प्रकार सम्मान नहीं मिलता। कार्यक्रम में पहुंचे अधिकांश किनर इस कार्यक्रम में खुश दिखाई दिए क्योंकि उनका कहना था कि उन्हें इस प्रकार के कार्यक्रम कहां मिलते हैं और इन कार्यक्रमों में यदि उनका सम्मान हो जाए तो यह तो और सोने पर सुहागा है।

पराक्रम के दौरान विभिन्न किन्नर समाज से आए लोगों ने फैशन शो करते हुए रैंप वॉक भी किया और खूब जनता की तालियां बटोरी। इस मौके पर मुख्य रूप से ममता सेन, सत्यम, संजीव, उमा पराशर, नेहा पंडित, किरण बजाज, चांदनी, ज्योति, प्रिय शर्मा, नीलम शर्मा आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे

GExpressNews | The latest news from India and around the world. Latest India news on Bollywood, Politics, Business, Cricket, Technology and Travel.

Related Posts

1 of 640

Leave A Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *