Latest

विश्व पर्यावरण दिवस पर कफ परेड, कोलाबा में मकरंद नरवेकर का अभिनव वृक्षारोपण अभियान

रिपोर्टिंग आनंद गुरव सूरत

मुंबई (महाराष्ट्र) [भारत], 7 जून: पूरे देश में विश्व पर्यावरण दिवस पूरे उत्साह के साथ मनाया गया। एनवीरोंमेंटलिस्ट, मशहूर हस्तियां और विभिन्न पहलुओं के कार्यकर्ता आगे आए और पर्यावरण की भलाई के लिए अपना योगदान दिया। कोलाबा के पूर्व नगरसेवक, जो एक प्रसिद्ध वकील भी हैं, ने इस दिन को यादगार बनाने के लिए एक अलग नज़रिया अपनाया। मकरंद नार्वेकर ने डाउनटाउन मुंबई के रोटरेक्ट क्लब के युवाओं के साथ दिन की शुरुआत पदयात्रा क्षेत्र में 2000 पौधे बोकर की।

इसके बाद, इस पहल को नरीमन पॉइंट तक बढ़ाया गया, जहां नार्वेकर के परिवार ने उबर के नवीनतम यात्रा आविष्कार, ई-कैरिज जो की आंखों के लिए मंत्रमुग्ध कर देने वाली घोड़ा गाडी की जगह ले रहे हैं, उससे यात्रा करने वाले व्यक्तियों के परिवारों को 200 पौधे सौंपे। पूर्व पार्षद को उन पौधों को वितरित करते हुए और जिम्मेदार नागरिकों से इसे लगाने की अपील करते हुए पर्यावरण के संरक्षण और सुरक्षा की अत्यधिक प्रभाव  को समझाते हुए भी देखा गया।

हमारे साथ बातचीत में मकरंद नार्वेकर ने कहा, “देश के जिम्मेदार नागरिक के रूप में, इन वृक्षारोपण अभियान को चलाने में सक्षम होना बेहद खुशी और संतुष्टि की बात है। आज से और हर दिन इस धार्मिकता को निभाना चाहिए! जो नागरिक अधिक स्थायी विकल्पों को चुनने के लिए हमें समर्थन दिया। इस उद्देश्य का समर्थन करते हुए, आने वाले दिनों में हमारे पास कई अभियान भी हैं।”

नार्वेकर ने बाद में Mybyk के साथ साइकिल-शेयरिंग सेवाओं, वृक्षारोपण ड्राइव, और कई अन्य जैसी प्रभावशाली पहलों के साथ अपने प्रभावशाली पहल के अनगिनत प्रयासों का समर्थन किया।यह आयोजन निस्संदेह पर्यावरण को बढ़ाने और इसे समाज के लिए उपयुक्त बनाने के नार्वेकर के चल रहे प्रयासों का सबूत है।

Tags : Makarand Narwekar,Tree Plantation Drive,Cuffe Parade,World Environment Day

GExpressNews | The latest news from India and around the world. Latest India news on Bollywood, Politics, Business, Cricket, Technology and Travel.

Related Posts

અમદાવાદની ૧૪૭મી જગન્નાથ રથયાત્રા શાંતિ-સલામતી સાથે સફળતાપૂર્વક પાર પાડવા પોલીસ તંત્ર સંપૂર્ણ સજ્જ અને પ્રતિબદ્ધ

ગાંધીનગર, સંજીવ રાજપૂત: મુખ્યમંત્રી ભૂપેન્દ્ર પટેલે અમદાવાદમાં પ્રતિ વર્ષે અષાઢી…

ગુજરાત, મહારાષ્ટ્ર, ગોવા રાજયના ઝોન ૮ના ડાયરેક્ટરશ્રીએ કૃષિ વિજ્ઞાન કેન્દ્ર, ગીર સોમનાથની મૂલાકાત લીધી

ગુજરાત, મહારાષ્ટ્ર, ગોવા રાજયના ઝોન ૮ના ડાયરેક્ટરશ્રી ડે.એસ.કે.રોય, આઈ.સી.એ.આર,…

રાષ્ટ્રીય ડૉકટર્સ દિવસે રાજ્યના તમામ તબીબોની કર્તવ્યનિષ્ઠાને બિરદાવી અભિનંદન પાઠવતા આરોગ્ય મંત્રી

ગાંધીનગર, સંજીવ રાજપૂત: ૧લી જુલાઇ રાષ્ટ્રીય ડૉકટર્સ દિવસે રાજ્યના આરોગ્યમંત્રી…

1 of 546

Leave A Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *