IndiaLatest

महाराणा प्रताप जयंती के उपलक्ष्य पर एबीवीपी ने किया दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन

यमुनानगर, 22 मई-अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, यमुनानगर ने भारत के गौरव वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप जी की जयंती के अवसर पर यमुनानगर स्थित तेजली खेल परिसर में विभिन्न दौड़ प्रतियोगिताओं का आयोजन किया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य देवेन्द्र चावला व विशिष्ट अतिथि के तौर पर भारतीय जनता युवा मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष निश्चल चौधरी, सेनेटरी मैन्युफैक्चरर एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष तिलक राज धीमान, जिला एथलेटिक्स संघ के अध्यक्ष परवीन कुमार व जिला एथलेटिक्स संघ के कोषाध्यक्ष कृष्ण धीमान ने कार्यक्रम में शिरकत की। प्रतियोगिता का शुभारंभ सभी अतिथियों द्वारा द्वीप प्रज्ज्वलन कर हुआ।

मुख्य अतिथि देवेन्द्र चावला ने बताया कि कैसे महाराणा प्रताप ने राष्ट्र को बचाने व उसकी अखंडता को अक्षुण्ण रखने के लिए अपना सर्वस्व न्यौछावर कर दिया।हमें उनसे प्रेरणा लेकर उनके विचारों को आत्मसात करना चाहिए और अपने देश व राष्ट्र के प्रति भक्ति की भावना रखनी चाहिए। विशिष्ट अतिथि निश्चल ने कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद व्यक्ति व समाज के विकास में अहम भूमिका निभाता है और इस तरह की प्रतियोगिता युवाओं का शारीरिक व मानसिक विकास करता है और यह स्वस्थ जीवन के लिए भी महत्वपूर्ण है।

युवा वर्ग को पढ़ाई लिखाई के साथ साथ खेलकूद की गतिविधियों में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेना चाहिए,खेलों में अच्छा प्रदर्शन कर युवा अपने जिला, प्रदेश व देश का नाम पूरे विश्व में रोशन कर रहे हैं, युवाओं को खेल कैरियर के रूप में भी अपनाना चाहिए।

जिला संयोजक सागर ने विद्यार्थी परिषद की भूमिका व कार्यक्रम के संबंध में अपना वक्तव्य रखा। विजयी प्रतिभागियों को कार्यक्रम में मौजूद अतिथियों ने मेडल और नकद पुरस्कार प्रदान कर उनको सम्मानित किया एवं उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। प्रतियोगिता का समापन राष्ट्रीय गान से हुआ।

इस कार्यक्रम में यमुनानगर नगर अध्यक्ष नरेंद्र, अम्बाला विभाग संगठन मंत्री सीताराम केसरी, प्रांत सोशल मीडिया सह संयोजक देवांग छाबड़ा, प्रांत कार्यकारिणी सदस्य नितिश उपाध्याय,अभय और मनप्रीत, समाजसेवी कपिल मनीष गर्ग, अंकित शर्मा, राहुल गढ़ी बंजारा,जिला एसएफएस सह संयोजक मोहित, दिव्यांश, हिमांशु कामबोज एवं जिला एथलेटिक्स संघ के ऑफिशियल्स मौजूद रहें।अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद,यमुनानगर युवाओं को प्रोत्साहित करने के लिए भविष्य में इस तरह की गतिविधियां चलाती रहेगी।

रिपोर्ट सत्यम नागपाल यमुनानगर

GExpressNews | The latest news from India and around the world. Latest India news on Bollywood, Politics, Business, Cricket, Technology and Travel.

Related Posts

1 of 552

Leave A Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *